Sat. Apr 20th, 2024

श्रमदान से किया गया पूर्णापानी गांव के समीप की जर्जर पुलिया

फोटो , पूर्णा पानी गांव के समीप मुसाबनी हाता मुख्य सड़क पर जर्जर पुलिया की श्रमदान कू मरम्मत करते झामुमो के सदस्य।

जमशेदपुर:मुसाबनी से हता जाने वाली मुख्य सड़क पर सुरदा क्रोसिंग के नीचे पूर्णा पानी गांव के समीप बने पुलिया लगभग बरसों से जर्जरावस्था में था। बीतते दिन के साथ मरम्मत के अभाव में पुलिया की स्थिति बदतर होती चली गई। दरअसल बात यह है कि जब इस मुख्य पथ का निर्माण चल रहा था उस वक्त इस पुलिया का पुनर्निर्माण हुआ ही नहीं था।

ऐसे स्थिति में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के सौजन्य से इस जर्जर पुलिया का मरम्मत कार्य श्रमदान के जरिए किया गया। जानकारी हो कि कुछ दिन पहले भी नेतरा गांव के समीप समीप जर्जर पथ का मरम्मत किया गया था ।
पूर्णापानी पुलिया पर बहुत बड़े गड्ढे बन चुके थे। गिट्टी, बालू और सीमेंट के मिश्रण से गड्ढे को भरकर समतल किया गया। हालांकि सिर्फ मरम्मत, स्थायी समाधान तो नहीं है परन्तु ऐसे परिस्थिति में मरम्मतीकरण से बार – बार हो रहे दुर्घटना को जरूर कम किया जा सकता है। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए झामुमो केन्द्रीय सदस्य कान्हू सामन्त ने श्रमदान कर रहे सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग को सराहा और कहा कि झामुमो किसी भी विकट परिस्थिति में सदा जनता के साथ है।
इस मौके पर प्रधान सोरेन (अध्यक्ष), सोमाय सोरेन (सचिव), रविन्द्रनाथ मार्डी (जिला संगठन सचिव), गौरांगो माहली (मीडिया प्रभारी), हरीश भकत, प्रियनाथ बास्के, रविन्द्र हेम्ब्रम, सुनाराम सोरेन, गणेश टुडू, सुनिल किस्कु, भागीरथ सोरेन, अमन मुर्मू, सोनी कुमार, विप्लश्वर भकत, बासु सोरेन, बिराम मुर्मू, धनुराम टुडू, सुनिल हाँसदा कई लोग मौजूद थे।

 

Related Post