Sun. May 19th, 2024

संत जेवियर्स महाविद्यालय महुआडांड़ का शोध पत्रिका ‘जेवियरियन क्विंटेंसेंस’ का हुआ विमोचन

संत जेवियर्स महाविद्यालय महुआडांड़ का शोध पत्रिका ‘जेवियरियन क्विंटेंसेंस’ का हुआ विमोच।

 

महुआडांड़ शहजाद आलम

संत जेवियर्स महाविद्यालय महुआडांड़ के प्राचार्य फादर डॉ एम के जोस ने महाविद्यालय के शोध पत्रिका का विमोचन किया। इस मौके पर प्राचार्य ने कहा कि शिक्षण एवं शोध की उत्कृष्टता ही किसी कॉलेज की पहचान और विश्वसनीयता को बढ़ाती है। शिक्षण के साथ-साथ शोध के क्षेत्र में भी अपनी योगदान के लिए कॉलेज के सभी विभाग विभिन्न विषयों पर महत्वपूर्ण शोध कार्य कर रहे हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा की हमे समाज और विज्ञान के क्षेत्र के सैद्धांतिक और व्यवहारिक समस्याओं पर शोध कार्य को आगे बढ़ाना है।

संपादकीय बोर्ड के सदस्य डॉ राजीव तिर्की ने कहा कि महाविद्यालय के शोक पत्रिका का यह पहला अंक है। यह शोध पत्रिका मल्टी डिसीप्लिनरी है तथा इसका उद्देश्य अंतर अनुशासनात्मक शोध को बढ़ावा देना है। इसमें बारह शोध पत्र प्रकाशित किए गए हैं। संपादकीय बोर्ड ने सभी शोध पत्रों का अच्छे से मूल्यांकन कर प्रकाशित किया है। यह पत्रिका ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म में उपलब्ध होगी। इस अवसर पर महाविद्यालय प्रशासन के ओर से संपादकीय टीम को सम्मानित भी किया गया। प्राचार्य महोदय ने सभी प्राध्यापको और शिक्षकेत्तर कर्मचारीयों को शुभकामनाए और धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर सिस्टर कैसलिन जुलियट, डॉ समीर टोप्पो, डॉ प्यारी कुजूर, डॉ मन्नू शर्मा, शेफाली प्रकाश, सुरभी सिन्हा, शशी शेखर आदि उपस्थित थे।

Related Post