Sun. Jul 21st, 2024

एसडीओ और एसडीपीओ ने सिरका बालू घाट पर की छापेमारी, एक दर्जन अवैध बालू लदे ट्रैक्टर जब्त छापेमारी से बालू माफियाओं में हड़कंप, ग्रामीण महिलाओं ने किया विरोध

एसडीओ और एसडीपीओ ने सिरका बालू घाट पर की छापेमारी, एक दर्जन अवैध बालू लदे ट्रैक्टर जब्त

छापेमारी से बालू माफियाओं में हड़कंप, ग्रामीण महिलाओं ने किया विरोध

गिद्दी।सीसीएल सिरका स्थित दामोदर नद के अवैध बालू घाटों पर मंगलवार को अहले सुबह रामगढ़ एसडीओ और एसडीपीओ द्वारा दल-बल के साथ छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसमें तकरीबन दर्जन भर बालू से लदे ट्रैक्टर को जब्त कर रामगढ़ थाना लाया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अहले सुबह रामगढ़ एसडीओ मोहम्मद जावेद हुसैन और सीओ सुधीर कुमार, पुलिस एसडीपीओ किशोर रजक मोटरसाइकिल पर सवार होकर सिरका अवैध बालू घाट पहुंचे। बालू घाट पहुंचते ही अवैध खनन कार्य में लगे माफियाओं कि नजर जैसे ही अधिकारियों पर पड़ी, तमाम लोगों में हड़कंप मच गया. सब इधर-उधर भागने लगे।

बताया गया कि 10 अवैध बालू लदे और दो खाली ट्रैक्टर को अधिकारियों द्वारा पकड़ा गया है। इधर, छापेमारी की सूचना मिलते ही दर्जनों महिलाएं उक्त स्थल पर पहुंंची बालू लदे ट्रेक्टर पकड़ने का विरोध किया। समाचार संकलन के लिए पहुंचे पत्रकारों के साथ भी अभद्र व्यवहार करते हुए उन्हें समाचार संकलन से रोका गया। वहीं अवैध बालू पर छापामारी के बाद प्रशासनिक कार्रवाई पर सबकी नजर हैं। सूत्र बताते हैं कि अवैध बालू खनन का कार्य अवैध बालू माफिया और पुलिसिया मिलीभगत के साथ ही चलाया जाता है। अतः इसपर कार्रवाई को लेकर लोगों में संशय बरकरार है, छापेमारी के बाद एसडीओ मोहम्मद जावेद हुसैन ने बताया कि बालू खनन और अन्य तथ्यों की जांच कर कार्रवाई सुनिश्चिओत की जाएगी।

Related Post