Fri. Apr 26th, 2024

कोरोना से बचाव का सुझाव:-केंद्रीय टीम रांची रवाना,कहा हॉटस्पॉट वाले मानगो, कदमा, एवं गोविंदपुर इलाके में जांच बढ़ाएं, जागरूकता की आवश्यकता

ज्यादा जांच हो, ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान की है जरूरत

जमशेदपुर:-कोरोना मामले की जांच के लिए पूर्वी सिंहभूम में निरीक्षण कर रही केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की 3 सदस्य टीम रांची के लिए रवाना हो गई। टीम में शामिल डॉक्टर तापस कुमार राय डॉ पूर्णिमा तिवारी एवं डॉ अमरेंद्र महापात्र ने इससे पहले स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए सुझाव भी दिए। यह टीम रांची पहुंचकर जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य सचिव सह राज्य के अधिकारियों के साथ साझा करेंगी। टीम ने निर्देशित किया है कि जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने को कहा। इसके साथ ही वैसे इलाके जोक हॉटस्पॉट साबित हो रहे हैं, जैसे मानगो, कदमा एवं गोविंदपुर मैं जांच बढ़ाने को कहा गया है। इसके साथ ही टीम ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना को लेकर लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने को कहा है। ग्रामीण इलाके में जांच की संख्या कम है। ऐसे में इन क्षेत्रों के लोग भी ज्यादा से ज्यादा जांच कराएं। इसके साथ ही मास्क पहने एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है।

कॉन्टैक्ट ट्रसिंग की जांच होनी चाहिए

टीम ने यह भी कहा कि कोरोना पॉजिटिव के साथ संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट ट्रसिंग की जांच की जानी चाहिए। पॉजिटिव मरीजों को कोविड-19 सेंटर में रखा जाए।

Related Post