Mon. Jun 24th, 2024

विस्फोटक बरामद : पुलिस और सुरक्षाबलों को बम विस्फोट कर उड़ाने की नक्सलियों की योजना फेल -video

By Rajdhani News Sep 1, 2020 #Gumla

झारखंड/ गुमला:भाकपा माओवादियों द्वारा गुमला के पालकोट थाना की पुलिस व सुरक्षा बलों को बम विस्फोट कर उड़ाने की योजना नक्सलियों की फेल हो गयी।

गुमला जिला के बसिया अनुमंडल की घटना

बसिया अनुमंडल की पुलिस ने पालकोट थाना के बिलिंगबीरा से तीन किमी दूर धोती घाट के रास्ते में बिछाया हुआ सात केन बम बरामद की है।

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=2VPIF9xXx3c[/embedyt]

 

जो नक्सलियों ने पुलिस बल के जवानों को उड़ाने के लिए घातक बम लगाया था। अगर बम फट जाता तो पुलिस को भारी क्षति हो सकती थी। सातों बम हर पांच, 10 व 15 फीट की दूरी पर बिछाया गया था। नक्सलियों की मंशा छापामारी में आने वाली पुलिस टीम व सुरक्षा बलों को उड़ाने की थी। नक्सलियों की गतिविधि की सूचना जब गुमला पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन को मिली तो पुलिस टीम गठित कर छापेमारी करने धोती घाट में गई थी जहां पुलिस को लैंड माइंस बिछा हुआ मिला। जिसे बम निरोधक दस्ता के सदस्यों ने पहुंचकर सभी लैंड माइंस को बरामद कर ली रिफ्यूज कर दी।

गुमला पुलिस के अनुसार

भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर खुदी मुंडा व उसके दस्ते द्वारा बम बिछाया गया था। इस संबंध में गुमला एस पी हरदीप पी जनार्दनन ने बताया कि हमारी पुलिस टीम लगातार नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान चला रही है। इसी बीच सूचना मिली थी कि बिलिंबगीरा के धोती घाट में लैंड माइंस बिछाया गया है। बिछड़ गए सभी लैंडमाइंस को निष्क्रिय कर दिया गया। आगे भी नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

Related Post