अवैध कारोबार के खिलाफ रांची पुलिस सख्त,पिछले दस दिनों के दौरान रांची पुलिस ने किये तीन बड़े अवैध कारोबार का भंडाफोड़

0
661
झारखंड के डीजीपी एम वी राव

रांची:-जिले में अवैध कारोबार के खिलाफ रांची पुलिस सख्त हो गई है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में अवैध कारोबार करने में शामिल लोगों पर रांची पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। पिछले दस दिनों की बात की जाये तो रांची पुलिस ने अवैध शराब के बड़े कारोबार, जुआ के बड़े अड्डे और अफीम तस्करी के बड़े मामले का भंडाफोड़ किया है।

*डीजीपी का सख्त आदेश, किसी कीमत पर नहीं होने दिया जायेगा अवैध कारोबार

राज्य के डीजीपी एमवी राव ने बीते 2 जुलाई को सख्त आदेश देते हुए कहा था कि जिस थाना क्षेत्र में अवैध शराब के अड्डे और जुआ के अड्डे संचालित होंगे, उस थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी पर कार्रवाई की जायेगी।

डीजीपी एमवी राव ने यह कहा कि राज्य के सभी थाना प्रभारियों को ये पता रखना चाहिए कि उनके एरिया में क्या ग़लत हो रहा है। अगर जो गलत काम हो रहा है, उसे बंद करवाना चाहिए। इसके बाद अभियान चलायेंगे और उस अभियान के दौरान किसी भी थाना क्षेत्र में अवैध शराब अड्डा और जुआ अड्डा संचालित हो रहा होगा तो संबंधित थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी पर कार्रवाई की जायेगी।

* पिछले दस दिनों के दौरान रांची पुलिस ने किये तीन बड़े अवैध कारोबार का भंडाफोड़

* पहली करवाई 6 अगस्त 2020 को

रांची एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने पिठोरिया थाना क्षेत्र के ओयना गांव में छापामारी कर एक अवैध विदेशी शराब की फैक्ट्री का उद्भेदन किया. मौके पर से टीचर, ब्लेंडर प्राइड, रॉयल स्टेग, सिग्नेचर सहित कुल 15 ब्रांड की लगभग 30 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद की गयी. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

* दूसरी करवाई 11 अगस्त 2020 को
रांची पुलिस ने ओरमांझी थाना क्षेत्र में 35 लाख रुपये मूल्‍य के डोडा और अफीम जब्‍त किये थे. मामले में पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार किया था. बताया गया कि गुप्‍त सूचना के आधार पर ओरमांझी थाना क्षेत्र में पुलिस ने उर्वशी होटल के पास खड़े ट्रक में छापा मारा. इसमें ट्रक में लदा डोडा और अफीम बरामद किया गया।

तीसरी करवाई 14 अगस्त 2020 को
: रांची एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर रांची पुलिस ने शहर में चल रहे जुए के बड़े अड्डे का भंडाफोड़ किया था. अड्डे से जुआ खेलते सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जुआ अड्डे से 11.53 लाख रुपये बरामद किये. गिरफ्तार हुए आरोपियों में प्रिंस उर्फ लाली कुमार, राकेश पाण्डेय, बंशीधर शर्मा, जनमजय गोप, शैलेश सिंह, राधाकृष्णन और दिलीप साहू शामिल थे।