पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 100 राउंड गोली चली, दो नक्सली धराए, भारी मात्रा में हथियार जब्त

0
495

गुमला:- बिशुनपुर थाना क्षेत्र के परसापानी जंगल में गुरुवार की सुबह भाकपा माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मिनी कैंप को ध्वस्त कर दिया। दो नक्सली समर्थकों को घटना स्थल से पकड़ा गया है। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से दो पिस्तौल व नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है।

सुबह 7.30 बजे से 8.00 बजे तक सुरक्षा बल व नक्सली आमने सामने थे। 100 राउंड से अधिक गोली चली है। परंतु घने जंगल का फायदा उठाकर नक्सली भागने में सफल रहे। बताया जा रहा है कि भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर 10 लाख रुपये का इनामी रविंद्र गंझू अपने दस्ते के साथ परसापानी जंगल में बीतें कई दिनों से मिनी कैंप स्थापित कर डेरा जमाये हुए था।
परंतु गुरुवार को इसकी भनक गुमला पुलिस को मिल गयी। इसके बाद सीआरपीएफ 158-बटालियन, बिशनपुर पुलिस व सैट-11 के जवान परसापानी जंगल में घुसे। जंगल में नक्सली खाना बना रहे थे। तभी नक्सलियों की नजर पुलिस पर पड़ गयी. दोनों और से आधा घंटे तक मुठभेड़ हुई।
पुलिस को भारी पड़ता देख रविंद्र गंझू अपने दस्ते के साथ भाग निकला। पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी। कि जंगल में नक्सली हैं. सुरक्षा बल जंगल में घुसे तो नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग निकले।