Sat. Jul 20th, 2024

राँचीःआज ऑल इंडिया स्माॅल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से 37 शहीद पत्रकारों और एपीजे अब्दुल कलाम आजाद जी की याद में राँची के तपोवन मंदिर और रिसालदार बाबा दरगाह में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया.

तपोवन मंदिर और रिसालदार बाबा दरगाह में शहीद पत्रकारों के नाम पर हुआ वृक्षारोपण

राँचीःआज ऑल इंडिया स्माॅल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से 37 शहीद पत्रकारों और एपीजे अब्दुल कलाम आजाद जी की याद में राँची के तपोवन मंदिर और रिसालदार बाबा दरगाह में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया.कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जैप डीआईजी राजीव रंजन सिंह उपस्थित रहे.श्री सिंह ने कहा कि कोरोनाकाल में ऑक्सीजन की कमी को सभी ने महसूस किया है और एसोसिएशन का यह प्रयास बहुत ही शानदार है जिसमें धार्मिक स्थलों के प्रांगण में पौधे लगाए जा रहे हैं.

बतौर सम्मानित अतिथि रेलवे यात्री बोर्ड के केंद्रीय सलाहकार गुरविंदर सिंह सेठी ने कहा कि पेड़ों की वजह से ही प्रचुर मात्रा में ऑक्सीजन मिलता है और मैं प्रयास करूंगा कि रेलवे द्वारा भी एसोसिएशन के साथ मिलकर इस कार्यक्रम में सहयोग किया जाए.

पूर्व आयुक्त सह ऐसोसिएशन के सलाहकार विजय कुमार सिंह ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जाना बहुत ही सराहनीय कदम है.वे बोले मैं दिवंगत पत्रकार साथियों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.

एसोसिएशन के बिहार,झारखंड और बंगाल प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया ने कहा कि आज स्व.एपीजे अब्दुल कलाम आजाद जी की पुण्यतिथि है और हमारे सभी शहीद पत्रकार साथियों की आत्मा की शांति के लिए वृक्षारोपण के साथ प्रार्थना करते हैं.

प्रदेश महासचिव जितेंद्र ज्योतिषी ने कहा कि वृक्षारोपण का कार्यक्रम लगातार जारी रहेगा और इसके लिए एसोसिएशन प्रतिबद्ध है.वे बोले अगला कार्यक्रम बहुत जल्द कोल्हान और धनबाद क्षेत्र में किया जाएगा.

एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शैलेंद्र जयसवाल ने कहा कि पत्रकारों की शहादत के बाद इस तरह के कार्यक्रम करने में संगठन ने शुरुआती दौर से ही अहम भूमिका अदा की है और आगे भी करता रहेगा यही हमारा प्रयास है.

एसोसिएशन के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संदीप जैन ने कहा कि पत्रकारों की याद में वृक्षारोपण करने वाला झारखंड का एकमात्र संगठन AISMJWA ही है,जिसकी सराहना पूरे झारखंड में हो रही है.वे बोले मैं शहीद साथियों को नमन करते हुए उनकी आत्मा की शांति की कामना करता हूं.

एसोसिएशन के प्रमंडल अध्यक्ष नवल किशोर सिंह ने कहा पूरे झारखंड में वृक्षों का विशेष महत्व है और वृक्ष यहां के मूल संस्कृति में शामिल है और हम लोग प्रयास करेंगे कि एसोसिएशन के बैनर तले विभिन्न धार्मिक संस्थाओं के साथ मिलकर ऐसे कार्यक्रम जारी रहे.

कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से सरायकेला-खरसावां जिला अध्यक्ष अजय महतो,बोकारो जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार, रांची जिला अध्यक्ष पुष्कर महतो, उपाध्यक्ष आदिल राशिद,सचिव इमरान राशिद,विष्णु प्रसाद,श्री रामकृष्ण सेवा संघ के सहायक सचिव तुषार कांति सीट,सुकृत भट्टाचार्य,तन्मय मुखर्जी,हज़रत क़ुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा दरगाह कमिटी के अध्यक्ष हाजी रऊफ गद्दी,कमिटी के संरक्षक आसिफ सहित कई पत्रकार और समाजसेवी उपस्थित रहे.

Related Post