Mon. Jun 17th, 2024

सुशांत केस में ED का बड़ा कदम, रिया के साथ-साथ भाई शोविक और पिता इंद्रजीत के फोन जब्त

By Rajdhani News Aug 11, 2020 #delhi #sushant

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत  केस में ईडी द्वारा की गई दो दिनों की पूछताछ के बाद अब रिया चक्रवर्ती उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। अब फोन जब्त करके इस केस से जुड़ी डिटेल निकालने की कोशिश की जाएगी। इसके साथ ही इन मोबाइल फोन के जरिए ये भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि 8 जून के बाद रिया किन-किन लोगों के संपर्क में रहीं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रिया ईडी के सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं थीं। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि रिया, उनके सीए, शोविक और इंद्रजीत चक्रवर्ती के बयान एक-दूसरे से मेल नहीं खा रहे हैं जिसके बाद इस केस में कई और सवाल खड़े हुए हैं। इसी स्थिति को देखते हुए रिया, उनके भाई और उनके पिता के फोन जब्त किए गए हैं।

रिया के जवाबों से संतुष्ट नहीं थी ईडी
शुक्रवार को ईडी ने रिया से करीबन 9 घंटे पूछताछ की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रिया ने इस पूछताछ में ईडी का कोई खास सहयोग नहीं किया। ईडी के कई ऐसे बड़े सवाल थे जिनका रिया ने सही तरीके से जवाब नहीं दिया और कहा कि उन्हें ज्यादा याद नहीं है। इसके साथ ही कई ऐसे दस्तावेज थे जो रिया ने ईडी को ये कहते हुए जमा नहीं किए कि वो उन्हें बाद से दे देंगी।

रिया से दोबारा हुई पूछताछ
शुक्रवार को हुई करीबन 9 घंटे की पूछताछ के बाद सोमवार को ईडी ने रिया से दोबारा पूछताछ की। ये पूछताछ भी करीबन 9-10 घंटे चली। रिया के साथ-साथ उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत से भी ईडी ऑफिस पहुंचीं हैं।

Related Post